हमारा फेसबुक पेज लाईक करें.[sc:fb]
कुंभः

यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा. राशि से प्रथम भाव में चंद्रमा के कारण सप्ताह की शुरुआत अच्छी होगी. मान-सम्मान मिलेगा. लोगों का सहयोग मिलेगा. नए कार्य बनेंगे. सप्ताह के मध्य में सोचे हुए कार्य बनेंगे और बड़ी योजना सफल होगी. धनलाभ का योग है. बिजनेस-व्यापार में आमदनी बढ़ेगी. राजनीतिज्ञों के लिए समय अच्छा है. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों के लिए समय सफलतादायक है. नौकरी में उन्नति का समय है. सप्ताह के अंत में धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी. धन लाभ का योग भी है. यात्राएं हो सकती है. जीवनसाथी का सहयोग मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. घर में सुख-शांति बनी रहेगी. प्रेम संबंधों के लिए समय मध्यम है. सरदर्द, जुकाम, उदर विकार की परेशानी रहेगी. हनुमद् आराधना करें.

मीनः

यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा. आपके कई कार्य बनेंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. कोई शुभ कार्य होने के संकेत हैं. सप्ताह के मध्य में कुछ नए कार्य बनेंगे. वाहन आदि चलाने में विशेष रूप से सावधानी रखने की जरूरत है. व्यापार में लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए नौकरी में परिवर्तन या ट्रांसफर आदि हो सकता है. शत्रुपक्ष हावी होने का प्रयास करेगा. उससे सचेत रहें. सप्ताह के अंत में नए कार्य होंगे. आपकी योजनाएं भी सफल होंगी. परंतु किसी कारण कुछ मानसिक चिंता भी हो सकती है. विद्यार्थियों के लिए समय शुभ है. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. यात्रा का भी योग है. धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी. उदर विकार, ज्वर आदि की परेशानी हो सकती है. अशुभ प्रभावों का नाश करने ले ए ऊं नमो भगवते वासुदेवाय की एक माला का प्रतिदिन जप करें.

प्रस्तुतकर्ताः
डॉ. नीरज त्रिवेदी,
सहायक प्रोफेसर,(ज्योतिष)
राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान
ज्योतिषाचार्य, पीएचडी,बनारस हिंदू विश्वविद्यालय
Mail: drntrivedi@gmail.com

अब आप बिना इन्टरनेट के व्रत त्यौहार की कथाएँ, चालीसा संग्रह, भजन व मंत्र , श्रीराम शलाका प्रशनावली, व्रत त्यौहार कैलेंडर इत्यादि पढ़ तथा उपयोग कर सकते हैं.इसके लिए डाउनलोड करें प्रभु शरणम् मोबाइल ऐप्प.
Android मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें
iOS मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें-
निःसंतान हैं तो करें यह सरल ज्योतिषीय उपायः संतान प्राप्ति का सरल उपाय.
हर तिल कुछ कहता है
ये है वशीकरण का अचूक मंत्र: जिसको चाहें कर ले वश में
पार्वतीजी का शिवजी से प्रश्नः करोड़ों करते हैं गंगास्नान, फिर स्वर्ग में क्यों नहीं मिलता सबको स्थान?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here