mmmmmmmmmmmmmm

प्रभु शरणं के पोस्ट की सूचना WhatsApp से चाहते हैं तो अपने मोबाइल में हमारा नंबर 9871507036 Prabhu Sharnam के नाम से save कर लें। फिर SEND लिखकर हमें उस नंबर पर whatsapp कर दें।

जल्दी ही आपको हर पोस्ट की सूचना whatsapp से मिलने लगेगी।
[sc:fb]

श्रीपार्वतीजी ने शिवजी से पूछाः सिद्ध पुरुषों के लिए भी जो परम रहस्य की वस्तु है मैं उसका वर्णन आपके मुख से सुनना चाहती हूं.

शिवजी बोले- गिरिनन्दिनी! जो वेद से भी उत्तम है, जिसमें अविद्या का नाश करने की क्षमता है, जो भगवान विष्णु की चेतना तथा सर्वश्रेष्ठ परम पद है. जिसके पाठमात्र से यमदूतों की गर्जना बन्द हो जाती है तुम्हें आज वह रहस्य सुनाता हूं.

हे पार्वती ! इससे बढ़कर कोई ऐसा रहस्यमय उपदेश नहीं है, जो संतप्त मानवों के त्रिविध ताप को हरने वाला और बड़े-बड़े पातकों का नाश करने वाला हो. इसके मात्र पांच श्लोकों के पाठ से ही संसार के समस्य ऐश्वर्य सहज ही प्राप्त हो जाते हैं.

पार्वतीजी बोले- हे स्वामी! आपके मुख से यह सुनकर मेरी जिज्ञासा बढ़ती ही जा रही है. बिना विलंब किए मुझे वह रहस्य सुनाएं. शिवजी बोले- पांच श्लोकों के पाठ से एक प्राणी को क्या-क्या ऐश्वर्य मिले इसकी कथा सुनाता हूं, ध्यान से सुनना.

भगवान विश्वकर्मा द्वारा रचित मेरुगिरि के शिखर पर अमरावती नामक रमणीय में देवराज इंद्र का वास है. एक दिन इंद्र अपने सिंहासन पर बैठे हुए थे कि इतने ही में उन्होंने देखा कि भगवान विष्णु के दूतों से सेवित एक अन्य पुरुष वहां आ रहा है.

शेष कथा अगले पेज पर. नीचे पेज नंबर पर क्लिक करें.

2 COMMENTS

    • आपके शुभ वचनों के लिए हृदय से कोटि-कोटि आभार.
      आप नियमित पोस्ट के लिए कृपया प्रभु शरणम् से जुड़ें. ज्यादा सरलता से पोस्ट प्राप्त होंगे और हर अपडेट आपको मिलता रहेगा. हिंदुओं के लिए बहुत उपयोगी है. आप एक बार देखिए तो सही. अच्छा न लगे तो डिलिट कर दीजिएगा. हमें विश्वास है कि यह आपको इतना पसंद आएगा कि आपके जीवन का अंग बन जाएगा. प्रभु शरणम् ऐप्प का लिंक? https://goo.gl/tS7auA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here