[sc:fb]

हाँ प्रभु. मुझे याद है. आप उस अलौकिक ज्ञान को देते-देते मुझे वेदों का सार बताने वाले थे पर बताते-बताते आप चुप रह गए थे, न जाने क्यों- अर्जुन ने विस्मित होकर कहा.

कृष्ण ने आकाश की और देखा. अब चाँद पूरी तरह छिप चुका था.

फिर अर्जुन के कंधे पर हाथ रखकर बोले- “ मेरे सखा! मेरे भाई! मेरे शिष्य अर्जुन! राधानाम ही सब वेदों का सार है. श्रीराधे की कृपा से ये जान लेने के बाद और कुछ जानने को शेष नहीं रह जाता.

बस राधे ही एक मात्र जानने योग्य हैं. उसके बिना मेरा नाम ही पूरा नहीं फिर मैं और मेरे द्वारा कही गई बातें भी कैसे पूरी होंगी!

राधा नाम जपने मात्र से ही मनुष्य सब वेदों का पार पा लेता है और इस प्रकार गीता के पूर्ण ज्ञान को पाकर अर्जुन समाधि के योग्य हुए.

राधे. सब वेदों का सार!!!. जपे जा राधे राधे.

क्या आपको यह कथा पसंद आई?

ऐसी अनगिनत कथाओं का एक संसार है जहां आप धार्मिक-आध्यात्मिक कथाएं, जीवन को बदलने वाली प्रेरक कथाएं, रामायण-गीता, ज्योतिष और सभी प्रमुख मंत्रों को पढ़ सकते हैं उन मंत्रों के क्या लाभ हैं, उसके बारे में जान सकते हैं.

इस लाइन के नीचे प्रभु शरणम् एप्प का लिंक है. ये एक धार्मिक प्रयास है. एक बार तो इसे देखना ही चाहिए.

पौराणिक कथाएँ, व्रत त्यौहार की कथाएँ, चालीसा संग्रह, भजन व मंत्र, गीता ज्ञान-अमृत, श्रीराम शलाका प्रशनावली, व्रत त्यौहार कैलेंडर इत्यादि पढ़ने के हमारा लोकप्रिय ऐप्प “प्रभु शरणम् मोबाइल ऐप्प” डाउनलोड करें.

Android मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें
iOS मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें

[sc:fb]

ये भी पढ़ें-

क्या श्रीकृष्ण-अर्जुन में भी कभी हुआ था संग्राम?

ब्रज की धूलि बनने तक को देवो में क्यों मची थी मारामारी – अदभुत कथा

लीला तो बस नाम है, करना भक्तों का कल्याण है [श्रीकृष्ण कथा]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here