हमारा फेसबुक पेज लाईक करें.[sc:fb]

तुलाः
यह सप्ताह आपके लिए अऩुकूल रहेगा. राशि से दूसरे भाव में स्थित चंद्रमा आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा. सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी. घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. आप कार्यों में बहुत ज्यादा व्यस्त रहेंगे, भाग-दौड़ भी होगी. सप्ताह के मध्य में कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है या उसमें प्रगति आ सकती है. परिवारजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. धर्म में आस्था बढ़ेगी. कोर्ट-कचहरी के काम में आपके पक्ष में फैसला हो सकता है. प्रोफेशन-व्यापार आदि कार्यों में लगे लोगों के लिए सफलता का अवसर है. कोई व्यापारिक यात्रा हो सकती है जो लाभदायक होगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा है. उन्नति के योग बन सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए भी समय सुखद और सफलतादायक है. अध्ययन-अध्यापन में रूचि बढ़ेगी, जिम्मेदारी का अहसास होगा. सप्ताह के अंत में आप अपने विरोधियों पर दबाव बनाए रखने में सक्षम होंगे. शत्रु परास्त होंगे. कोई छोटी-मोटी यात्रा भी हो सकती है. राजनीतिज्ञों के लिए समय अच्छा है. जीवनसाथी का सहयोग मिलने से कई कार्यों में सफलता मिलेगी. संतान पक्ष से कोई प्रसन्नता की बात हो सकती है. प्रेम संबंध मधुर रहेंगे. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. मानसिक तनाव, त्वचा में इंफेक्शन, हाथ-पैर में दर्द आदि की शिकायत हो सकती है. ऊँ गं गणपत्यै नमः का जप करते हुए गणेशजी को दूर्वा चढ़ावें.

वृश्चिकः

यह सप्ताह आपके लिए मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा. कुछ कार्यों में सफलता मिलेगी तो कुछ में अनावश्यक बाधाएं आएंगी और मन खिन्न होगा. स्वास्थय को लेकर चिंता रहेगी. आपको मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ेगा इसलिए यह आपके धैर्य की परीक्षा का समय है. धैर्य बनाए रखें. बंधु-बांधवों से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलेगा, उनकी ओर से असहयोग का भाव भी हो सकता है. इससे भी आपका मन खिन्न हो सकता है. आप स्वयं पर भरोसा रखकर कार्य करें, निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. सप्ताह के मध्य से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कहीं से आय़ के नए स्रोत बनते दिखेंगे. आय की स्थिति सुधारने के प्रयास सफल होंगे. व्यापार-कारोबार में कोई भी निर्णय बहुत सोच-विचारकर करें. व्यापार में निवेश जरूरी न हों तो बचें. संपत्ति से जुड़े किसी कार्य में बाधा आ सकती है. नौकरीपेशा लोगों को भी काम के प्रति बहुत सतर्क रहने की जरूरत है. विद्यार्थियों को आलस्य हो रहा है. इसलिए उनके काम रूक रहे हैं. आलस्य त्याग दें अन्यथा आप बहुत कुछ गंवा देंगे. सप्ताह के अंत में घर-परिवार से भी कोई चिंता हो सकती है. माता के स्वास्थय को लेकर चिंता हो सकती है. कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी. सप्ताह के अंत में आपके कुछ कार्यों में तेजी आ सकती है. संपत्ति की खरीद-बिक्री की बात आगे बढ़ सकती है. कोई छोटी-मोटी यात्रा भी हो सकती है. धर्म के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी. किसी धार्मिक आयोजन में सक्रियता हो सकती है. प्रेम संबंधों में कुछ खटास आ सकती है. दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. कुल मिलाकर यह सप्ताह थोड़ा सतर्क रहने का है. ज्वर, सरदर्द, मानसिक तनाव, उदर विकार, की परेशानी हो सकती है. गणेशजी को दूर्वा चढ़ावें और श्रीगणपत्यअथर्वशीर्षम् का पाठ करते रहें.

धनुः

यह सप्ताह आपके लिए मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा. सप्ताह के शुरूआती तौर पर आपको कुछ मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. उतार-चढाव के साथ आपके काम कई काम बनेंगे. पुनः सप्ताह के मध्य में राशि में ही चंद्रमा होने से आपके कार्यो में तेजी से वृद्धि होगी. आर्थिक पक्ष में मजबूती आएगी. आय के स्रोत बढ़ेंगे. परिवार में सुख-शांति समृद्धि रहेगी. आपके कई नए कार्य बनेंगे. व्यापार-कारोबार में आपको मध्यम लाभ होगा. धैर्य रखें. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय उत्तम है. मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा. सप्ताह के अंत में उतार-चढाव के साथ धन लाभ हो सकता है. यात्रा का योग भी है. शत्रुपक्ष से सावधान रहें. अपने काम में गोपनीयता बरतें. प्रेम संबंधों में समय मध्यम रहेगा. बहुत ज्यादा अपेक्षा न रखें. जीवनसाथी से मधुर सम्बन्ध बने रहेंगे. सरदर्द, ज्वर, मानसिक तनाव, रक्तचाप की परेशानी हो सकती है. ॐ गं गणपत्यै नमः मंत्र की एक माला रोज जपें.

शेष अगले पेज पर. नीचे पेज नंबर पर क्लिक करें.
यह भी पढ़ें- किस राशि के लड़कों के लिए किस राशि विशेष की लड़की साबित होती हैं ज्यादा लकी- ज्योतिषीय अनुमान

2 COMMENTS

    • आपके शुभ वचनों के लिए हृदय से कोटि-कोटि आभार.
      आप नियमित पोस्ट के लिए कृपया प्रभु शरणम् से जुड़ें. ज्यादा सरलता से पोस्ट प्राप्त होंगे और हर अपडेट आपको मिलता रहेगा. हिंदुओं के लिए बहुत उपयोगी है. आप एक बार देखिए तो सही. अच्छा न लगे तो डिलिट कर दीजिएगा. हमें विश्वास है कि यह आपको इतना पसंद आएगा कि आपके जीवन का अंग बन जाएगा. प्रभु शरणम् ऐप्प का लिंक? https://goo.gl/tS7auA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here