हमारा फेसबुक पेज लाईक करें.[sc:fb]

मकर:
यह सप्ताह मिले जुले फलवाला रहेगा. राशि से चतुर्थ चंद्रमा एवं सूर्य के गोचर होने के कारण सप्ताह की शुरुवात में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. आर्थिक पक्ष में उतार चढाव रहेगा. पुनः सप्ताह के मध्य से सुधार होगा. आर्थिक पक्ष मज़बूत होगा. अपनों का सहयोग प्राप्त होगा. कुटुंब के साथ संबंध प्रगाढ़ होगा. व्यापार में तेजी आएगी. नौकरीपेशा वालों के लिए ज़िम्मेदारियां बढ़ेंगी. परिक्षार्थियों को मेहनत के अनुसार सफलता मिलेगी. सप्ताह के अंत में व्यस्तता बढ़ेगी. बड़ी ज़िम्मेदारियां मिलेंगी. कोई बड़ा कार्य होगा. सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. दाम्पत्य जीवन में उतार-चढाव आएगा. उग्रता पर नियंत्रण रखें. प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी. हड्डी, त्वचा की परेशानी, चोट-चपेट से बचना है. हनुमद् आराधना करें.

कुंभः
आपके लिए सप्ताह अनुकूल रहेगा. राशि से तृतीय चंद्र एवं राशि पर बृहस्पति की पूर्ण दृष्टि होने से कई कार्य आसानी से बनेंगे. सुखद अनुभूति होगी. आर्थिक पक्ष मज़बूत होगा. लाभ में वृद्धि होगी. सप्ताह के मध्य में कुछ ज़िम्मेदारियां बढ़ेंगी. कारोबार में उन्नति होगी. नौकरीपेशा वालों के लिए उतार-चढाव रहेगा. विद्यार्थियों के लिए उत्तम एवं शिक्षकों के लिए सेमिनार आदि में भागीदारी होगी. सप्ताह के अंत में कोई बड़ा कार्य होगा. शत्रु से सावधान रहें. विवाद से बचें. कोई यात्रा होगी. दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा. प्रेम में मधुरता बनी रहेगी. हाथ पैर, जोड़ों में दर्द, सरदर्द की शिकायत रहेगी. हनुमद् आराधना करें.

मीनः
यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा. राशि से द्वितीय चंद्र होने से सभी कार्य बनेंगे. धन लाभ होगा. अपनों का सहयोग मिलेगा. कुटुम्ब का सहयोग मिलेगा. सप्ताह के मध्य से व्यस्तता बढ़ेगी. ज़िम्मेदारियां बढ़ेंगी. व्यापार के लिए अच्छा समय है परन्तु कुछ भय और मानसिक कष्ट भी रहेगा. मन आपका चिंतित रहेगा. धैर्य रखें. कारोबार-व्यापार के लिए मध्यम समय है. सावधानीपूर्वक लेन-देन करें. विद्यार्थियों के लिए परिश्रम का समय है. सप्ताह के अंत में भी यात्रा होगी जो सुखद रहेगी. आपकी व्यस्तता बढ़ेगी. बड़ों से राय विचार के बाद ही कार्य करें. किसी बात पर अड़े नहीं. प्रभावशाली लोगों के साथ सम्बन्ध बनेंगे. अविवाहितों के लिए वैवाहिक चर्चा हो सकती है. सरदर्द, पेट की दिक्कत, शुगर की परेशानी बढ़ सकती है. विष्णु पंजर स्तोत्र का पाठ करें. यह स्तोत्र प्रभु शरणम् एप्प में है.

प्रस्तुतकर्ताः
डॉ. नीरज त्रिवेदी,
सहायक प्रोफेसर, ज्योतिष, राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान
ज्योतिषाचार्य, पीएचडी (ज्योतिष)
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय
Mail: niraj.trivedibhu@gmail.com
WhatsApp: 9680745904 (केवल मैसेज, फोन बिलकुल न करें)

अब आप बिना इन्टरनेट के व्रत त्यौहार की कथाएँ, चालीसा संग्रह, भजन व मंत्र , श्रीराम शलाका प्रशनावली, व्रत त्यौहार कैलेंडर इत्यादि पढ़ तथा उपयोग कर सकते हैं.इसके लिए डाउनलोड करें प्रभु शरणम् मोबाइल ऐप्प.
Android मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें
iOS मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें-

ये है वशीकरण का अचूक मंत्र: जिसको चाहें कर ले वश में

निःसंतान हैं तो करें यह सरल ज्योतिषीय उपायः संतान प्राप्ति का सरल उपाय.

हर तिल कुछ कहता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here