mata-vaishno-devi-yatra4

आप सभी Maa Durga Laxmi Sharnam एप्पस जरूर डाउनलोड कर लें. नवरात्रों में माता की आराधना में आपको बहुत सहायता मिलेगी. प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लें या यहाँ क्लिक कर डाउनलोड करें. विनती है कि कृपया एप्प की रेटिंग जरूर कर दें.

पौराणिक कथाएँ, व्रत त्यौहार की कथाएँ, चालीसा संग्रह, भजन व मंत्र, गीता ज्ञान-अमृत, श्रीराम शलाका प्रशनावली, व्रत त्यौहार कैलेंडर इत्यादि पढ़ने के हमारा लोकप्रिय ऐप्प “प्रभु शरणम् मोबाइल ऐप्प” डाउनलोड करें.
Android मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें
iOS मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें

[sc:fb]

देवी भक्तों को परेशान करने वाले ताकतवर तांत्रिक का उपद्रव जब बहुत बढा तो भक्तों की गुहार पर मां महामाया ने सभी देवी और विष्णु भक्तों को इस मुसीबत से मुक्ति दिलाने के लिये जो माया रची उसके कहानी बड़ी दिलचस्प है.

मां जगदंबा राजकुमारी चन्द्रभागा की भक्ति पर बहुत प्रसन्न थी. चंद्रभागा ने भगवती माता दुर्गा से प्रार्थना की कि कुछ दिन वे चन्द्रभागा यानी चिनाव नदी के तट पर रहें और धरती के लोगों का दुःख दूर करें. माता ने अपनी भक्तिन की बात मान ली.

वे जम्मू के मंत्रीपुर अब के जिला वजीराबाद के पास चिनाव तट पर रहने लगीं तो दर्शन करने वाले भक्तों का तांता लग गया. दर्शन मात्र से कल्याण होने से माता की प्रसिद्धि दूर-दूर तक फैलने लगी. वहीं थोड़ी दूरी पर गोरख टीला, जिला झेलम में गुरु गोरखनाथ के शिष्य भैरव नाथ भी रहता था.

शेष अगले पेज पर. नीचे पेज नंबर पर क्लिक करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here