13_big

आप सभी Maa Durga Laxmi Sharnam एप्पस जरूर डाउनलोड कर लें. नवरात्रों में माता की आराधना में आपको बहुत सहायता मिलेगी. प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लें या यहाँ क्लिक कर डाउनलोड करें. विनती है कि कृपया एप्प की रेटिंग जरूर कर दें.

पौराणिक कथाएँ, व्रत त्यौहार की कथाएँ, चालीसा संग्रह, भजन व मंत्र, गीता ज्ञान-अमृत, श्रीराम शलाका प्रशनावली, व्रत त्यौहार कैलेंडर इत्यादि पढ़ने के हमारा लोकप्रिय ऐप्प “प्रभु शरणम् मोबाइल ऐप्प” डाउनलोड करें.

Android मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें

iOS मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें

[sc:fb]

देश में बस्तर ऐसी जगह है जहां दशहरे के मतलब ‘राम की रावण पर विजय’ नहीं बल्कि मां दंतेश्वरी की पूजा आराधना का पर्व है. दंतेश्वरी माता मां दुर्गा का ही रूप हैं.

राजा अन्‍नमदेव को माता दंतेश्वरी का ऐसा वरदान हासिल था कि हर जगह उनकी ही जीत होती थी. इतिहास की किताबों में दर्ज है कि कई राजा तो उनसे लड़े बिना हार स्वीकार लेते थे. मां की कृपा हर पल उनके साथ रहती थी.

एक बार की बात है महाप्रतापी राजा अन्नमदेव आंध्रप्रदेश के वारंगल से अपने विजय अभियान पर निकले. रास्ते में पड़ने वाले सभी राज्यों को वे जीतते जा रहे थे. हर जीत का जश्न वे मां के पूजन से करते.

मां दंतेश्‍वरी का आशीर्वाद साथ लिये राजा अन्नमदेव अपनी विजय पताका फहराते हुए चले जा रहे थे. उनका लाव लश्कर अब बस्तर की ओर बढ चला था. हर दिन नये गढों पर कब्‍जा करते हुए बढते जा रहे अन्‍नमदेव को माता दंतेश्‍वरी ने वरदान दिया था कि तुम आगे बढते रहो मैं तुम्हारे पीछे पीछे हूं.

शेष अगले पेज पर. नीचे पेज नंबर पर क्लिक करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here