[sc:fb]
कृपया अपनी जन्मकुंडली की राशि के अनुसार राशिफल देखें. साप्ताहिक राशिफल (29 अगस्त से 04 सितंबर)
सिंहः

यह सप्ताह आपके लिए सावधान रहने का है. राशि से ग्यारहवें भाव में स्थित चंद्रमा एवं राशि पर सूर्य-राहु की युति से सप्ताह की शुरुआत में तो कुछ लाभ होगा. अचानक धनलाभ हो सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में शामिल होंगे और उसका भरपूर क्रेडिट भी मिलेगा. भूमि-भवन के कार्य में लाभ भी होगा.

सप्ताह के मध्य में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि सूर्य और राहू की युति तो है ही चंद्रमा भी द्वादश भाव में चला जाएगा. आपको कोई भी कार्य सावधानीपूर्वक बहुत सोच विचारकर करना होगा अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं. बदनामी का भी भय है. आर्थिक पक्ष में नुकसान उठाना पड़ेगा. आय में कमी आएगी. यदि आवश्यक न हो तो यात्रा न करें. किसी नए काम की शुरुआत न ही करें तो अच्छा है. शत्रुपक्ष हावी रहेगा. आपको नुकसान भी पहुंचा सकते हैं. आपकी शक्ति आपका धैर्य है और इसी से आप परेशानियों से उबर सकेंगे. ग्रह दशाएं आपको उग्र होने के लिए उकसाएंगी पर आपको संयम रखना है. बस ये समझ लें कि जीवन में कई समस्याओं का निदान मौन व्रत से होता है. आप भी इस सप्ताह मौन धारण कर लें. व्पापार के लिए भी समय अनुकूल नहीं है. विद्यार्थियों के लिए भी संघर्ष की स्थिति रहेगी. नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों के साथ मनमुटाव हो सकता है अतः फिजूल की बहस न करें.

सप्ताह के अंत में धन का आगमन होगा. धन आगमन के स्रोत भी दिखेंगे पर सोच-विचारकर ही कार्य अपने हाथ में लें. राजनीतिज्ञों को आक्षेप का सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा. झगड़े की स्थिति न आने दें. जिनके प्रेम संबंध चल रहे हैं उनको परामर्श है कि इस सप्ताह अपने मित्र से मिलने-जुलने का विचार त्याग ही दें. पेट की परेशानी, रक्तचाप, सीने में परेशानी के कारण कुछ शारीरिक कष्ट हो सकता है. हनुमानजी की पूजा करें. लाल चंदन या रोली का तिलक लगावें, सूर्य को नियम से जल दें. हनुमानजी की प्रार्थना करते रहें.

शेष अगले पेज पर. नीचे पेज नंबर पर क्लिक करें.

2 COMMENTS

  1. कृप्या ये स्पष्ट कर दीजिये की इस राशिफल को हम नाम उच्चारण से पढ़ें या जन्मतिथि के अनुसार।
    धन्यवाद

    • यह चंद्रराशि आधारित राशिफल है. चंद्रराशि आधारित का अर्थ है कि आपकी जन्मराशि से. अर्थात जन्म के समय चंद्रमा जिस राशि में होता है वही चंद्रराशि होती है. आमतौर पर इसे जन्मकुंडली वाली राशि कहा जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here