[sc:fb]

मार्कंण्डेयजी ने बताया- हे सहस्रणीक. जब हिरण्यकश्यप पत्नी को यह विवरण सुना रहा था तब उसका प्रेम परिणति के समीप था. दैवयोग से वह स्वयं ऊं नमो नारायणाय, ऊं नमो नारायणाय जपते हुए ही स्खलित हुआ.

तो सहस्रणीक इस प्रसंग के बाद जब कयाधु गर्भवती हुई तो उससे जो बालक पैदा हुआ वह जन्मजात नारायण का अन्नय भक्त हुआ क्योंकि उसके बीज पड़ते समय उसके पिता ने अंजाने में ही नारायण नाम लिया था.

सह्स्त्रणीक यह नारायण की ही लीला थी कि संसार के सबसे बड़े नारायण द्रोही के घर में सबसे बड़े नारायण भक्त का जन्म हुआ. दैत्यराज होकर भी वह मलिन कर्मों से दूर निर्मल भाव से रहता हुआ महान विष्णु भक्त प्रह्लाद बना.

संकलन व संपादनः राजन प्रकाश

क्या आपको यह कथा पसंद आई? हम हर व्रत त्योहार से संबंधित कथाएं और सूचनाएं प्रभु शरणम् एप्प पर एडवांस में ही देते रहते हैं ताकि आपकी-पूजा अर्चना निर्विघ्न रहे. इसलिए तो आपके कह रहे हैं कि प्रभु शरणम् से जुडिए. हमारा एप्प डाउनलोड कर लें जहां आप ज्यादा सरलता से धार्मिक चर्चा में बने रहेंगे.

प्रभु शरणम् में धार्मिक-आध्यात्मिक कथाएं, जीवन को बदलने वाली प्रेरक कथाएं, रामायण-गीता, ज्योतिष और सभी प्रमुख मंत्रों को पढ़ सकते हैं. उन मंत्रों के क्या लाभ हैं, उसके बारे में जान सकते हैं.

एक बार स्वयं आजमाकर देख लें. इस लाइन के नीचे प्रभु शरणम् एप्प का लिंक है. क्लिक करके एप्प को डाउनलोड करें, फिर निर्णय़ करें.

Android मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें

iOS मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ेंः

शांतनु क्यों हुए थे रथविहीन होने और कैसे हुई थी पुनः रथप्राप्तिः भगवान नृसिंह की महिमा कथा-भाग1

इंद्रपुत्र जयंत ने की भगवान नृसिंह के भक्त के यहां चोरी, मिला दंडः भगवान नृसिंह महिमा कथा-भाग2

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here