horoscope

हमारा फेसबुक पेज लाइक कर लें इससे आपको प्रभु शरणम् के पोस्ट की सूचना मिलती रहेगी. इस लाइन के नीचे हमारे फेसबुक पेज का लिंक है उसे क्लिक करके लाइक कर लें.
[sc:fb]

अब आप बिना इन्टरनेट के पौराणिक कथाएं, व्रत-त्योहार की कथाएँ, चालीसा संग्रह, भजन व मंत्र, श्रीराम शलाका प्रश्नावली, व्रत-त्योहार कैलेंडर इत्यादि पढ़ तथा उपयोग कर सकते हैं. डाउनलोड करें प्रभु शरणम् मोबाइल ऐप्प.
Android मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें
iOS मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें

शरीर के तिलों से जानिए इंसान की किस्मत और स्वभाव शरीर पर दिखने वाले काले हरे भूरे या लाल रंग के धब्बों को तिल कहा जाता है.

तिल को शरीर की सुंदरता को बनाने-बिगाड़ने वाले कोई साधारण धब्बा नहीं समझा जाता बल्कि इनसे मिलते हैं किसी के जीवन के बहुत सारे संकेत.

समुद्रशास्त्र में तिलों के रंगए आकार और शरीर के विभिन्न अंगों पर स्थिति का विस्तृत अध्ययन और विश्लेषण किया गया है. ज्योतिष शास्त्र भी मानता है कि तिल व्यक्ति के भविष्य में घटित होने वाली कुछ घटनाओं का संकेत देने में समर्थ हैं.

कई तिल तो शरीर में जन्मजात होते हैं लेकिन कई तिल ऐसे भी होते हैं जो कि हमारे जीवन काल में उत्पन्न होते हैं और अदृश्य भी हो जाते हैं तथा इनका रंग व आकार भी बदलता रहता है. यह भाग्य में बदलाव का संकेत देते हैं

पुरुष के शरीर पर दाहिनी ओर तिल का होना विशेष रूप से शुभ एवं लाभकारी माना गया है.

महिलाओं के बायीं तरफ वाले तिल शुभ माने जाते हैं.

यदि किसी स्त्री के हृदयस्थल पर तिल हो तो वह सौभाग्यवती होती है.

शहद जैसे भूरे, पन्ना की तरह हरे एवं लाल रंग के तिलों को काले तिलों की अपेक्षा अधिक शुभ माना जाता हैण् भारतीय और चीनी ज्योतिष में तिलों को जातक के भाग्य के सूचक के रूप में जाना जाता है

किसी भी व्यक्ति के शरीर पर बारह से ज्यादा तिल होना अच्छा नहीं माना जाता. यदि शरीर पर तिल बारह से कम हों तो वह शुभ फलदायक होता है.

शेष अगले पेज पर. नीचे पेज नंबर पर क्लिक करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here