Shree-Krishna-makhan-chor

प्रभु शरणं के पोस्ट की सूचना WhatsApp से चाहते हैं तो अपने मोबाइल में हमारा नंबर 9871507036 Prabhu Sharnam के नाम से save कर लें। फिर SEND लिखकर हमें उस नंबर पर whatsapp कर दें।

जल्दी ही आपको हर पोस्ट की सूचना whatsapp से मिलने लगेगी।
[sc:fb]

एक बार जब प्रभु श्रीकृष्ण लीला कर रहे तो ब्रम्हाजी, देवराज इंद्र, शिवजी, ये सब देवता ठाकुर जी के निकट आए. इन्होंने क्या देखा कि ठाकुर जी अपने पीछे कुछ छुपा रहे हैं.

देवताओं को बड़ा आश्चर्य हुआ. कौतूहल में भरे उन्होंने पूछ लिया कि प्रभु आप क्या छुपा रहे हो? अब भगवान चुपचाप खड़े हैं. मना कर नहीं सकते कि कुछ नही छुपा रहा क्योंकि सब सामने है.

प्रभु ने टालने को कह दिया- हाथ में बस एक पात्र थाम रखा है. उसमें कुछ है नहीं. बस यह बर्तन थोड़ा गंदा है इसलिए आप सभी देवों के सामने झिझक हो रही है इसलिए इसे पीछे छुपा रखा है.

देवताओं ने फिर पूछा- प्रभु आप क्या छुपा रहे हैं बता भी दें. अपनी इस लीला से हमें वंचित न रखें. कुछ अनमोल है तो हमें भी दें. हम आपके अतिथि हैं.

भगवान समझ गए कि छुपा नहीं पाएंगे. धीरे से बोले- देखिए देवगण आप किसी को बताना नहीं. ये जो पात्र है ना इसमें बड़ी मुश्किल से आज में कहीं से थोड़ी छाछ उडाकर ले आया हूँ.

देवता बोले कि छाछ ही तो है प्रभु इसे छुपा क्यों रहे हैं! क्या ये इतना कीमती है कि आप इसे हमारे संग बांटेंगे नहीं? भगवान बोले- अब इसकी कीमत मैं क्या बताऊं?

शेष अगले पेज पर. नीचे पेज नंबर पर क्लिक करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here