[sc:fb]

आपने कई बार ज्योतिषियों को कहते सुना होगा कि विवाह के बाद आपका आपकी किस्मत चमकेगी. ज्योतिषशास्त्र में कहा गया है कि जीवनसाथी अपने साथ भाग्य लेकर आता है.

विवाह के बाद का जीवन कैसा रहेगा, यह बताना मुश्किल है. फिर भी अगर कन्या की कुंडली के मित्रता और भाग्य का विचार करके शादी की जाए तो जीवनसाथी भाग्योदय और सुखद दांपत्य जीवन में सहायक हो सकता है.

इसकी गणना या विचार राशि के हिसाब से भी संभव है. आइए समझते हैं किस राशि के पुरुष के लिए सबसे अच्छा मेल किस राशि की कन्या से बैठता है जो उनके लिए भाग्योदय लेकर आए और वैवाहिक जीवन आनंददायक साबित हो.

मेष-
मेष राशि के पुरुष कड़े स्वभाव के क्रोधी और जिद्दी होते हैं. इसलिए बेहतर मेल बिठाने के लिए इस राशि के लड़कों के विवाह के लिए तुला राशि की लड़कियां सबसे अच्छी हो सकती हैं.

वृष-
वृष राशि वाले पुरुषों की कुंडली में चंद्रमा की स्थिति अच्छी होती है. इसलिए ये शांत स्वभाव के होते हैं. इन लड़कों के लिए वृश्चिक राशि की महिलाएं ज्यादा लकी होती हैं.

मिथुन-
मिथुन राशि वाले पुरुषों का स्वभाव चंचल होता है. मिथुन राशि वाले यदि वृष राशि, तुला राशि और सिंह राशि की कन्या से शादी करें तो, वह उनके मन को शांत रखकर गलत रास्ते पर जाने से रोकती हैं और भाग्यशाली साबित होती हैं.
शेष अगले पेज पर. नीचे पेज नंबर पर क्लिक करें.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here