हमारा फेसबुक पेज लाईक करें.[sc:fb]

अपनी राशि जन्मकुंडली की राशि के अनुसार देखें.

मकरः

यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा. राशि पर चंद्रमा की पूर्ण दृष्टि और राशि में सूर्य के स्थित होने से कई बड़े कार्य संपन्न होंगे. आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. सप्ताह के मध्य में आपके लिए समय अनुकूल रहेगा. आपके कई कार्य बनेंगे. आपके व्यापार में तेजी आएगी. घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए संघर्ष का समय है. अपने कार्यों को लेकर कोताही न बरतें, परेशानी हो सकती है. विद्यार्थियों के लिए परिश्रम करने का समय है. सफलता के लिए ज्यादा परिश्रम की आवश्यकता होगी. विद्यार्थियों को गणेशजी की आराधना करते रहना है. सप्ताह के अंत में स्वजनों का सहयोग मिलेगा. घर-परिवार में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहेगी. प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल है. प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी. विवाहित लोगों का दांपत्य जीवन भी सुखमय कटेगा. आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. चोट-चपेट लगने की आशंका है. वाहन चलाते समय सावधान रहें. त्वचा की परेशानी और ब्लड प्रेशर के कारण स्वास्थ्य कुछ बाधित रहेगा. अशुभ प्रभावों का नाश करने के लिए हनुमान जी आराधना करते रहें.

कुम्भः

यह सप्ताह आपके लिए मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा. सप्ताह की शुरुवात में कई कार्य आसानी से पूरे होंगे. कुछ नए कार्य की योजना भी बन सकती है. राशि पर गुरु की दृष्टि से योजना परियोजना में सफलता मिलेगी. सप्ताह के मध्य में आपकी व्यस्तता बढ़ेगी, व्यर्थ के कार्यों के लिए भी भागदौड़ हो सकती है. इसलिए सोच-समझकर भागदौड़ करें. व्यापार में तेजी आएगी. आप इस सप्ताह जरूरी न हो तो लेन-देन से बचें. नौकरीपेशा लोगों के समय उतार-चढाव वाला रहेगा. अपने कार्य के प्रति गंभीर रहें. विद्यार्थियों के लिए मेहनत का समय है. परिश्रम में कमी न आने दें. सप्ताह के अंत में कोई भी कार्य सोच-विचार कर करें. कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आपको तनाव से बचने का प्रयास करना है. ऐसे किसी कार्य में न पड़ें जिसमें व्यर्थ का तनाव है या कोई वाद-विवाद न करें. दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा. प्रेम संबंधों के लिए समय मध्यम फलदायी है. पेट की परेशानी, सर दर्द, ज्वर, शुगर से स्वास्थ्य में परेशानी हो सकती है. अशुभ प्रभावों का अंत करने के लिए हनुमद् आराधना करते रहें.

मीनः

यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा. सप्ताह की शुरूवात अच्छी होगी. राशि से पञ्चम भाव में स्थित चंद्र सभी कार्यो में सफलता दिलाएगा. रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे. सप्ताह के मध्य में आर्थिक मजबूत मिलेगी. धन का लाभ होगा. व्यापार में अच्छी स्थिति रहेगी. नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए उत्तम समय है. यात्रा का योग है. कोई यात्रा हो सकती है. विद्यार्थियों के लिए उत्तम सफलता का समय है. इस समय को गंवाएं नहीं. सप्ताह के अंत में आपका मन कुछ चिंतित रहेगा. आपको अपने कार्यों के प्रति गोपनीयता बरतने की आवश्यकता है. कोई भी कार्य सोच-विचार कर करें. सप्ताह के अंत में भी यात्रा हो सकती है. किसी शुभ कार्य की चर्चा घर में हो सकती है. दाम्पत्य सुख उत्तम रहेगा. प्रेम संबंधों के लिए समय उचित नहीं है. इसलिए इनसे दूरी बनाए रखें. सरदर्द, पेट की परेशानी, शरीर में दर्द की शिकायत हो सकती है. अशुभ प्रभावों का नाश करने के लिए ॐ नमो भगवते वासुदेवाय की एक माला रोज जपें.

प्रस्तुतकर्ताः
डॉ. नीरज त्रिवेदी,
सहायक प्रोफेसर, ज्योतिष, राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान
ज्योतिषाचार्य, पीएचडी (ज्योतिष)
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय
Mail: niraj.trivedibhu@gmail.com
WhatsApp: 9680745904 (केवल मैसेज, फोन बिलकुल न करें)

अब आप बिना इन्टरनेट के व्रत त्यौहार की कथाएँ, चालीसा संग्रह, भजन व मंत्र , श्रीराम शलाका प्रशनावली, व्रत त्यौहार कैलेंडर इत्यादि पढ़ तथा उपयोग कर सकते हैं.इसके लिए डाउनलोड करें प्रभु शरणम् मोबाइल ऐप्प.
Android मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें
iOS मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें-

ये है वशीकरण का अचूक मंत्र: जिसको चाहें कर ले वश में

निःसंतान हैं तो करें यह सरल ज्योतिषीय उपायः संतान प्राप्ति का सरल उपाय.

हर तिल कुछ कहता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here