Maa Lakshmi devi hd wallpapers (1)

पौराणिक कथाएँ, व्रत त्यौहार की कथाएँ, चालीसा संग्रह, भजन व मंत्र, गीता ज्ञान-अमृत, श्रीराम शलाका प्रश्नावली, व्रत त्यौहार कैलेंडर इत्यादि पढ़ने के हमारा लोकप्रिय ऐप्प “प्रभु शरणम् मोबाइल ऐप्प” डाउनलोड करें.
Android मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें
iOS मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें

हमारा फेसबुक पेज लाइक कर लें. आपको प्रभु शरणम् के पोस्ट की सूचना मिलती रहेगी. यहां शेयर करने योग्य अच्छी-अच्छी धार्मिक पोस्ट आती है जिसे आप मित्रों से शेयर कर सकते हैं.

इस लाइन के नीचे हमारे फेसबुक पेज का लिंक है उसे क्लिक करके लाइक कर लें.
[sc:fb]

कल मछलियों की कथा सुनाई थी. मौन का मर्म मछलियों ने जान लिया तो अपनी जान को मुसीबत से डालने का तरीका उन्हें आ गया. ज्ञान की उपयोगिता तो वास्तव में तभी है जब वह उपयोगी हो जाए. मछलियों के लिए वही उपयोगी था.

हम संसार में आते हैं तो अपने साथ एक शाश्वत सत्य लिए आते हैं- जन्म तो आज हुआ मृत्यु की तिथि भी निर्धारित है. एकमात्र सत्य है.

कब होगी पता नहीं लेकिन होगी जरूर इसे कोई टाल नहीं सकता. रामजी ने जीवन की कितनी चाबी भरी है यह तो ठीक-ठीक कोई ज्योतिषी कोई ज्ञानी-ध्यानी बता ही नहीं सकता.

फिर क्या उपाय है?

तो यही मान लें कि जीवन का हर दिन अंतिम दिन ही है और अंत भला तो सब भला. भला अंतिम दिन कोई बुरे काम करता है. तो फिर आज से ही मानना शुरू कर दें कि अंतिम दिन है. किसी का दिल नहीं दुखाकर नहीं जाना है भाई.

अहा! वाह,वाह क्या बात है, क्या बात कह दी!!

सुंदर लच्छेदार शब्दों में मैंने जो बात कही उसे पढ़कर मन को अच्छा तो लगा होगा. शायद यह भी सोच रहें होंगे कि काश ये लाइन कॉपी हो जाए तो व्हॉट्सएप्प पर या फेसबुक पर शेयर कर दूं, अपना स्टेट्स मैसेज बना लूं. इंप्रेशन जमेगा.

बस इंप्रेशन जमाने के भूल-भूलैया में ही तो फंसे हैं हम. यदि ऊपर कही लाइन बहुत पसंद आई है तो फिर आप इसे पढ़ते जाइए. आखिर में जो बातें कहीं गई हैं उसे तो कॉपी नहीं कर पाए तो स्क्रीनशॉल लेकर फॉरवर्ड कर देंगे.

मुस्कुरा रहे हैं आप या खीझ भी रहे हों, पर कोई बात नहीं. आप इसे पढ़ेंगे जरूर इतना तो मैं जानता हूं. यकीन मानिए निराश नहीं होंगे. आनंद ही आएगा.

कथा वाकई बहुत दमदार है. आपके विचारों को झकझोर कर रख देगी. शुरू करता हूं.

शेष अगले पेज पर. नीचे पेज नंबर पर क्लिक करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here