मित्रों, आपके संग-संग प्रभु नाम का गुणगान और भक्ति की अलख जगाकर आप प्रभुभक्तों की सेवा का भरपूर प्रयास कर रहे हैं. जो प्रशंसा हो वह प्रभु के नाम करें, जो कमी रही हो उसकी जिम्मेदारी हमारे हिस्से दें, सुधारेंगे

आप सब बार-बार पुरानी कथाएं मांगते हैं. हम भी चाहते हैं कि कथाएं एप्पस में से हटें नहीं लेकिन यदि कथाएं हटाई न गईं तो एप्प का साइज बड़ा हो जाएगा और आपको ओपन करने में परेशानी होगी. सावन आ रहा है. संसार शिवमय हो जाएगा.

सावन मास में हमें शिवजी की कथाएं सुनने की विशेष इच्छा होगी. प्रभु शरणं में हम शिवमहापुराण से से अनगिनत कथाएं दे चुके हैं. आगे और देने की तैयारी है किंतु वे सारी कथाएं भी पूरे एक माह तक एप्प में उपलब्ध न हो पाएंगी.

अतः सोचा क्यों न भोलेनाथ को समर्पित एक एप्प ही हो जिसमें शिवजी की कथाएं, शिवधाम का परिचय, शिवजी के मंत्र, भजन आदि का संग्रह हो ताकि पूरे सावन निर्विघ्न शिवभक्ति का रस ले सकें. एप्प पर काम चल रहा है, आपके सुझाव आमंत्रित हैं.

इसके अलावा भी कई और वजहें हैं जिसने प्रेरित किया है इस कार्य के लिए. दिल्ली में कई साल के प्रवास में यह आभास हुआ है कि भोलेबाबा की भक्ति के नाम पर कुछ लोगों द्वारा जो नशा और हुडंदगई होती है उससे समस्त शिवभक्तों की छवि खराब होती है. शिवोपासना का गलत संदर्भ प्रचारित होता है.

महादेव तो देवाधिदेव हैं. अमृत मंथन के अमृत की नहीं उससे निकले प्राणघातक विष को ग्रहणकर सबकी रक्षा करते हैं. शायद ही ऐसा कोई दिन गया हो जब किसी ने मुझसे यह प्रश्न न किया हो कि शिवलिंग की पूजा क्यों होती है.

यह प्रश्न सबसे ज्यादा अप्रवासी मित्रों द्वारा पूछा जाता है. हम समझ सकते हैं कि ऐसा क्यों होता है, विधर्मी प्रतिदिन उनसे ऐसे प्रश्न करते होंगे. WhatsApp के जमाने में महादेव के स्वभाव और स्वरूप को लेकर बहुत सी भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं.

प्रभु उन अज्ञानियों को क्षमा करें. भ्रांतियां फैलाने वाले अपना काम तो पूरे मनोयोग से कर रहे हैं परंतु भोलेनाथ की चरितमहिमा की सही व्याख्या कर भ्रांति मिटाने का प्रयास उसके मुकाबले कमजोर है. इसलिए भी यह एप्प लाना जरूरी है.

एप्पस की आरंभिक तैयारियां पूरी करने के बाद बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने मैं 13 जुलाई को इंदौर के लिए प्रस्थान कर रहा हूं. आशा है 15 जुलाई को उज्जैन में बाबा के दर्शन प्राप्त होंगे. फिर ओंकारेश्वर महादेव के भी दर्शन की अभिलाषा है. 17 तारीख को इंदौर से वापसी की ट्रेन है.

भोलेभंडारी, सेवा के इस प्रयास को निर्विघ्न करें. इंदौर, उज्जैन और आसपास के मित्र यदि समय हो तो मिलकर भी सुझाव दे सकते हैं. 9871507036 पर सीधे बात हो सकती है, या WhatsApp पर भी संपर्क कर सकते हैं. आइए बैठकर विमर्श करते हैं.

हर-हर महादेव

राजन प्रकाश
9871507036

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here