laxmi-ganesh-ji2
प्रभु शरणम् को अपना सबसे उपयोगी धार्मिक एप्प मानने के लिए लाखों लोगों का हृदय से आभार- 100 THOUSAND CLUB में शामिल हुआ प्रभु शरणम्
तकनीक से सहारे सनातन धर्म के ज्ञान के देश-विदेश के हर कोने में प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से प्रभु शरणम् मिशन की शुरुआत की गई थी. इस मोबाइल एप्पस से देश-दुनिया के कई लाख लोग जुड़े और लाभ उठा रहे हैं. सनातन धर्म के गूढ़ रहस्य, हिंदू ग्रथों की महिमा कथाओं और उन कथाओं के पीछे के ज्ञान-विज्ञान से हर हिंदू को परिचित कराने के लिए प्रभु शरणम् मिशन कृतसंकल्प है. इसे स्वयं परखकर देखें. नीचे लिंक है, क्लिककर डाउनलोड करें- प्रभु शरणम्. आइए साथ-साथ चलें; प्रभु शरणम्!!

Android मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें
iOS मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें

इसके साथ-साथ प्रभु शरणम् के फेसबुक पर भी ज्ञानवर्धक धार्मिक पोस्ट का आपको अथाह संसार मिलेगा. जो ज्ञानवर्धक पोस्ट एप्प पर आती है उससे अलग परंतु विशुद्ध रूप से धार्मिक पोस्ट प्रभु शरणम् के फेसबुक पर आती है. प्रभु शरणम् के फेसबुक पेज से जु़ड़े. लिंक-
[sc:fb]

कार्तिक मास की अमावस्या को दीपावली का पर्व मनाया जाता है. यह हिंदुओं का बड़ा त्योहार है. मां लक्ष्मी को सभी हर विधि प्रसन्न रखना चाहते हैं. पूजा पाठ से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. ज्योतिषशास्त्र में भी माता लक्ष्मी को शीघ्र प्रसन्न करने के कुछ उपाय बताए गए हैं.

दीपावली के दिन यदि ये उपाय किए जाएं तो माता शीघ्र प्रसन्न होती हैं. दीपावली में माता लक्ष्मी मध्यरात्रि के बाद भ्रमण करने निकलती हैं और देखती हैं कि उनका कौन सा भक्त जागरण कर रहा है और उनकी पूजा-आराधना उनका ध्यान कर रहा है.

इस नजरिए से देखा जाए तो जिन्हें भी माता लक्ष्मी की कृपा की अभिलाषा है उन्हें माता के ध्यान-पूजन में लीन रहना चाहिए. हम आपको राशि अनुसार भी कुछ उपाय बता रहे हैं जिन्हें करने से मां लक्ष्मी अपने साधक पर प्रसन्न होती हैं और उसकी मनोकामना पूरी करती हैं.

इस दीपावली आप राशि अनुसार ये उपाय करें. ये बहुत ही सरल व अचूक उपाय हैं. इस प्रकार आप ज्यादा से ज्यादा समय तक माता की आराधना में लीन रहकर उनकी कृपा प्राप्त कर सकते हैं.

मेष राशिः
1. दीपावली की रात लाल चंदन और केसर घिसकर उससे रंगा हुआ सफेद कपड़ा यदि आप अपने गल्ले अथवा तिजोरी में बिछाएंगे तो उससे आपकी समृद्धि में हमेशा वृद्धि होगी तथा आकस्मिक धनहानि का अवसर भी नहीं आएगा.

2. दीपावली की शाम घर के मुख्य दरवाजे पर तेल का दीपक जलाएं तथा उस दीपक में दो काली गुंजा डाल दें तो साल भर आपको आर्थिक रूप से परेशानी नहीं होगी. आपका रुका हुआ धन भी जल्दी ही मिल जाएगा.

3. मेष राशि के लोग दीपावली की रात स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जाप करें-
ऊं ऐं क्लीं सौ:

वृषभ राशिः
1. यदि बहुत पैसा कमाने के बावजूद भी आप बचत नहीं कर पा रहे हैं तो दीपावली पर लक्ष्मी पूजन के साथ-साथ कमल के फूल का भी पूजन करें तथा बाद में इस फूल को लाल कपड़े में बांधकर अपने धन स्थान यानी तिजोरी या लॉकर में रख दें.

2. दीपावली की रात गाय के घी के दो दीपक जलाकर उन्हें किसी एकांत स्थान पर अपनी मनोकामना बताते हुए पर रख आएं. शीघ्र ही आपकी हर मनोकामना पूरी होने के योग बनेंगे.

3. वृषभ राशि के लोग दीपावली की रात स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जाप करें-
ऊं ऐं क्लीं श्रीं

शेष पढने के लिए नीचे पेज नंबर पर क्लिक करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here